top of page

17 हजार पदों की 6 भर्तियों का परिणाम जारी, 34हजार से ज्यादा युवाओं को दस्तावेज जांच का इंतजार

Raj Shiksha

2 min read

Jul 9

12

1

0

चयन बोर्ड

सीएचओ, एएनएम व जीएनएम के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल अगले हफ्ते होगा जारी

17 हजार पदों की 6 भर्तियों का परिणाम जारी

34 हजार से ज्यादा युवाओं को दस्तावेज जांच का इंतजार




राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड भर्तियों के परिणाम तो लगातार जारी कर रहा है, लेकिन दस्तावेज सत्यापन और पात्रता जांच की तिथि अभी तक जारी नहीं हुई है। पिछले दिनों बोर्ड ने कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर एएनएम, जीएनएम, कृषि पर्यवेक्षक, संगणक और कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व भर्ती का प्रारंभिक परिणाम जारी

कर इन भर्तियों में पदों के मुकाबले 2 गुणा अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन और पात्रता जांच के लिए सूचीबद्ध किया था। इन सभी भर्तियों में पदों की संख्या 17100 है। इसके अनुसार 34 हजार से अधिक अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन होना है। इनके अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल जारी होने का इंतजार है।



बेरोजगारों का कहना है कि बोर्ड ने एक महीने पहले 11 जून को जिस भर्ती का परिणाम जारी किया था, उसके दस्तावेज सत्यापन का काम भी अभी तक शुरू नहीं किया है। जबकि परिणाम के कुछ ही दिन बाद शेड्यूल जारी कर देना चाहिए। ताकि बेरोजगारों को अधिक इंतजार नहीं करना पड़े। चयन बोर्ड ने कहा कि इन भर्तियों में

दस्तावेज जांच के लिए संबंधित विभागों से बात की जा रही है। तीन भर्तियां सीएचओ, एएनएम, जीएनएम भर्ती में दस्तावेज जांच का शेड्यूल अगले हफ्ते तक जारी हो जाएगा।



सूचना सहायक भर्ती में होना है टाइपिंग टेस्ट

1 जुलाई को इस भर्ती का परिणाम जारी किया गया। इसमें 3415 पदों पर 3 गुणा अभ्यर्थियों को टाइपिंग टेस्ट के योग्य घोषित किया गया था। इसमें 10695 अभ्यर्थियों का टाइपिंग टेस्ट होना है। टेस्ट की तारीख अभी तक घोषित नहीं हुई है।



कनि. लेखाकार व तहसील राजस्व भर्ती में सबसे अधिक पद


कृषि पर्यवेक्षक भर्ती के 430, कनिष्ठ लेखाकार और तहसील राजस्व भर्ती के दस्तावेजों भर्ती के 5261 पद, एएनएम भर्ती 5388 पद, संगणक भर्ती के 625 पद, के 3058 पद और जीएनएम भर्ती के 2338 होना है। इन सभी भर्तियों में पदों की कुल पदों पर भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन संख्या 17100 है। इन पर दो गुणा यानी 34 हजार से अधिक अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन होना है।



किस भर्ती का कब आया परिणाम


भर्ती

परिणाम तिथि


एएनएम भर्ती

11 जून

जीएनएम

14 जून

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती

18 जून

कनि लेखाकार एवं तहसील राजस्व लेखाकार

27 जून

सीएचओ भर्ती

27 जून

संगणक भर्ती

5 जुलाई












सीएचओ, एएनएम, जीएनएम के दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल अगले हफ्ते तक जारी हो जाएगा। शेष भर्तियों में इसके बाद प्रारंभ होगा। इन भर्तियों के दस्तावेज सत्यापन को लेकर संबंधित विभागों से बातचीत चल रही है।


आलोक राज,

अध्यक्ष,

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड