top of page

छात्रावास में 500 विद्यार्थी रह सकेंगे, आवास व कोचिंग की सुविधा निशुल्क रहेगी

Raj Shiksha

2 min read

Jul 6

2

1

0

राजपुरोहित समाज के छात्रावास का कल शुभारंभ • दो मंजिला भवन में 40 कमरे, डिजिटल लाइब्रेरी व स्मार्ट क्लास रूम भी छात्रावास में 500 विद्यार्थी रह सकेंगे, आवास व कोचिंग की सुविधा निशुल्क रहेगी


प्रदेश के राजपुरोहित समाज के होनहार विद्यार्थियों को अब राजधानी जयपुर में रहकर पढ़ने के लिए आवास भोजन की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा।


श्री राजपुरोहित छात्रावास विकास समिति जोधपुर और राजपुरोहित समृद्धि फाउंडेशन ने समाज के विद्यार्थियों के लिए सिरसी रोड सुखीजा विहार कॉलोनी में दो मंजिला राजपुरोहित छात्रावास (राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस जयपुर) का निर्माण करवाया है।


मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी विकास राजपुरोहित और पुलिस अधिकारी राजेंद्र कालूसिंह के प्रयासों से निर्मित छात्रावास के लिए राजपुरोहित समाज के भामाशाहों ने बढ़-चढ़कर सहयोग किया है।


दो मंजिला भवन में 40 कमरे हैं। एक डिजिटल लाइब्रेरी और स्मार्ट क्लास रूम भी है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले 500 से अधिक विद्यार्थी यहां रह सकेंगे। आवास और कोचिंग व्यवस्था निशुल्क रहेगी। प्रभारी जगदीश बसंत ने बताया कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी रविवार सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक चलने वाले समारोह में छात्रावास का उद्घाटन करेंगे।



वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा, जयपुर सांसद मंजू शर्मा, विधायक गोपाल शर्मा, बालमुकुंदाचार्य, प्रशांत शर्मा उद्घाटन समारोह के विशिष्ट अतिथि होंगे। आज हवन - रामायण के अखंड पाठ छात्रावास के उद्घाटन समारोह से पूर्व शनिवार को सुबह 9 से 12 बजे तक 11 कुंडीय गायत्री महायज्ञ होगा।



गायत्री शक्तिपीठ कालवाड़ के मुख्य ट्रस्टी धर्मसिंह राजावत के निर्देशन में पांच विद्वानों की टोली यज्ञ संपन्न कराएगी। शुक्रवार को यज्ञ की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया। इससे पहले सुबह 8 बजे रामचरितमानस के अखंड पाठ शुरू होंगे, जिनका समापन 7 जुलाई को होगा। शनिवार रात्रि आठ बजे से भजन संध्या होगी।

Comments
Couldn’t Load Comments
It looks like there was a technical problem. Try reconnecting or refreshing the page.
bottom of page